जिला पंचायत बैकुंटपुर, कोरिया में आपका स्वागत है

कोरिया जिला छत्तीसगढ़ राज्य के उत्तर - पश्चिम दिशा में स्थित है. जिला, 25 मई 1998 को मध्य प्रदेश राज्य में अस्तित्व में आया. अपनी मूल जिला सरगुजा थी. 1 नवम्बर 2000 को छत्तीसगढ़ के नए राज्य के गठन के बाद जिला छत्तीसगढ़ राज्य के अंतर्गत आता है. जिला का नाम पूर्व राजसी राज्य कोरिया से निकला है. बैकुन्ठपुर कोरिया जिले का जिला मुख्यालय है और रायपुर, छत्तीसगढ़ की राजधानी शहर के साथ सड़क मार्ग से जुड़ा है.

"हमारा मुख्य उद्देश्य"


इस वेबसाइट के माध्यम से हम आपको बताना चाहते है कि, यह वेबसाइट एक शिकायत केंद्र के जैसे काम करती है. कई बार ऐसा होता है की लोगों को शिकायत करने के लिए लम्बी लाइन लगनी पड़ती है और कभी कभी उनको शिकायत की स्थिति की पूरी जानकारी विलम्ब से मिलती थी. हमारा उद्देश्य सिर्फ आपका कार्य आसान से और आसान करना और आपका सुचना का अधिकार दिलाना है.

इस लिए हमने आपके लिए फ़ोन करो सेवा की शुरुवात की है. आप सिर्फ हमारे टोल फ्री (Toll Free) नंबर पर कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है. यही नहीं आप इसी टोल फ्री (Toll Free) नंबर पर कॉल करके अपनी शिकायत कि स्थिति भी जान सकते है. इस प्रक्रिया से आप अपने सूचना के अधिकार (RIGHT TO INFORMATION) पा सकते है.

कॉल करने का समय सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक का है. जो व्यक्ति शाम 6 बजे से सुबह 9 बजे के बीच कॉल करता है तो उसका कॉल ऑटो-रेकॉर्डिंग मशीन में सुरक्षित कर लिया जायेगा और आपने नियमित समय अनुसार उस पर आगे कि कार्यवाही की जाएगी. अगर कोई व्यक्ति शिकायत दर्ज करता है तो उसे शिकायत प्राप्ति की सूचना के तौर पर SMS भेजा जाएगा. अगर उस शिकायत पर कोई कार्यवाही होती है तो, वो भी आप को हमारे द्वारा SMS के माध्यम से पता चल जाएगा. हमारा टोल फ्री (Toll Free) नंबर है - 1800 233 2523